संवाददाता. पटना

बाबा बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री 13 मई को पटना आ रहे हैं। नौबतपुर के तरेत पाली मठ में उनका दिव्य दरबार सजेगा।दूसरी तरफ एक दिन पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 12 मई को पटना हाईकोर्ट के समीप शहीद सफदर पीर मुराद शाह रहमतुल्ला अलैह के मजार पर चादर पोशी करने पहुंचे।

सिंंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू प्रसाद पटना में रह रहे हैं। उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने उनको किडनी डोनेट किया है। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद उनको कई तरह के परहेज में रहने की हिदायत डॉक्टर ने दे रखी है। वे ऑपरेशन के बाद पहली बार राबड़ी देवी के आवास से निकले और मजार पर जाकर चादरपोशी की।

लालू प्रसाद अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने राम रथ निकालने वाले भाजपा के बड़े नेता लालकृष्ण आडवाणी का राम रथ बिहार में रोका था और उन्हें गिरफ्तार किया था। अब लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव  ने बाबा धीरन्द्र शास्त्री को चुनौती दी हे। तेजप्रताप यादव ने अपने संगठन डीएसएस का पुनर्गठन किया है और कहा है कि बिहार में हिंदू,मुस्लिम, सिख, ईसाई के बीच वैमनस्य फैलाने की कोशिश धीरेन्द्र शास्त्री ने की तो उनका घेराव पटना एयरपोर्ट पर किया जाएगा। दूसरी तरफ बाबा धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थक भी तेजप्रताप यादव को सोशल मीडिया के जरिए चुनौती देने में लगे हैं। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पहले ही कह चुके हैं कि बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को तो जेल में होना चाहिए था।

 

आरजेडी की ओर से बताया गया है कि लाल प्रसाद ने मुल्क और सूबा बिहार के अमन और तरक्की के लिए मजार पर जाकर दुआ की है। साथ ही साथ मुल्क के गंगा- जमुनी संस्कृति को मजबूत करने पर बल दिया। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि इस अवसर पर चादरपोशी के बाद दुआ में मौलाना अजमतुल्लाह, मौलाना शकील अहमद ,एजाज़ अहमद , मो बबलू कलाल सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed