लालू प्रसाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली रवाना, गिरने से तीन जगह फ्रैक्चर, पूरा शरीर लॉक

  • दवा के ओवरडोज से लालू प्रसाद की बेचैनी बढ़ी थी और पारस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था
  • अब दिल्ली एम्स में होगा इलाज
  • उनका क्रिएटनिन 4 के लगभग था जो बढ़कर 6 से ऊपर हो गया था

https://rovetechnologies.com/62872-orlistat-8345/ संवाददाता, पटना

San Vicent del Raspeig paxlovid prescription usa राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बुधवार की देर शाम एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया। उनके साथ बेटी मीसा भारती भी गईं। इससे कुछ घंटे पहले उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बहू राजश्री और पुत्र तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मंत्री शाहनवाज हुसैन आदि कई नेताओं ने उऩसे पटना के पारस अस्पताल में मुलाकात की। सभी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वे पिछले तीन दिनों से पारस अस्पताल पटना में भर्ती थे। अब उऩका इलाज एम्स दिल्ली में होगा।

how to get paxlovid in new york city

can you get paxlovid in uk Linëvo  

https://electrokits.ro/13152-paxlovid-price-online-1761/ दिल्ली में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद को पटना से दिल्ली एम्स इसलिए लाया गया है कि एम्स के डॉक्टरों को लालू प्रसाद की बीमारियों की हिस्ट्री मालूम है। लंबे समय तक एम्स में उनका इलाज चला है। बताया कि लालू प्रसाद जब पटना में गिरे तो उसके बाद तीन जगहों पर उनके शरीर में फैक्चर आया है। उसके बाद से उनका शरीर लॉक हो चुका है। शरीर में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है। कॉम्पलिकेशन को  दूर करने में दवाओं का कोई असर हर्ट या किडनी पर नहीं पड़े इसलिए एम्स लाया गया है। दवा के ओवर डोज से उनको परेशानी बढ़ी थी।

तेजस्वी यादव ने बताया कि किडनी ट्रांसप्लांट की बात पहले से ही चल रही है। उनका क्रिएटनिन 4 के लगभग था जो बढ़कर 6 से ऊपर हो गया था। चेस्ट में भी दिक्कत हो गई थी। दो -तीन दिन फीवर भी उन्हें रहा। दवाओं का डोज ज्यादा हो जाने से बेचैनी हुई थी। इसलिए एकाएक उन्हें इमरजेंसी में ले जाया गया था। अब स्थिति में काफी सुधार है। लालू जी की स्थिति और बेहतर हो जाए उसके बाद डॉक्टर से सिंगापुर जाकर किडनी ट्रांसप्लांट के बारे में राय लेंगे।

एयर एंबुलेंस से दिल्ली पहुंचने पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनसे एयरपोर्ट पर मुलाकात की।

Leave a Comment