पीेम नरेन्द्र मोदी ने देवघर को दिया एयरपोर्ट

संवाददाता, देवघर.

font-family: Verdana, Arial, Helvetica, sans-serif;

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देवघर से राज्य के लिए 16800 करोड़ की योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास किया। देवघर में एयरपोर्ट की शुरूआत हो गई। प्रधानमंत्री ने यहां रोड शो किया और बम-बम मोदी के गगनभेदी नारे के बीच बाबा बैद्यनाथ के दर्शन-पूजन पूरे विधि विधान के साथ किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही एयरपोर्ट की आधारशिला यहां रखी थी। देवघर कालेज मैदान में आयोजित जनसभा में उन्होंने इसका जिक्र भी किया ।

font-size: 9pt;

एम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पहले योजनाओं की घोषणा होती थी, पत्थर लगता था, दो चार सरकार तक पत्थर लटकता रहता था, उसके बाद ईंट लगती थी, कितनी सरकार जाने के बाद योजना धरातल पर दिखती थी, आज हम उस राजनीतिक संस्कृति को लाए हैं कि जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उदघाटन भी करते हैं।

color: #333333;

मोदी ने कहा कि देश के सामने एक चुनौती आ खड़ी हुई है, जिसे समझना होगा। यह चुनौती शार्ट कट की राजनीति है। बहुत आसान होता है लोक लुभावना वादा कर वोट बटोरना। शार्ट कर्ट अपनाने वाले को न मेहनत करनी पड़ती है न उन्हें दूरगामी परिणाम की चिंता रहती है। उन्होंने कहा कि जिस देश की राजनीति शार्ट कट होती है, उसका शार्ट सर्किट हो ही जाता है।

}

पीएम मोदी ने कहा कि पहले जो दल सत्ता में रहे, उन्होंने शार्ट कट अपनाया। भारत के साथ आजाद हुए देश आगे निकल गए। हमें अपने देश को पुरानी गलती से बचाना है। ये नए एयरपोर्ट, हाइवे और एम्स नहीं बनवाएंगे। ये मेडिकल कालेज नहीं बनवाएंगे। आज हजारों करोड की नई सड़क बनी है। किसी के लिए यह घोषणा करना आसान है कि कोई भाड़ा नहीं होगा। यह लोक लुभावन लगता है, लेकिन अगर पैसा नहीं आएगा तो नया हाइवे कहां से बनेगा।

h1,h2,h3,h4,h5,h6 {

Your HRPanel account is active! उन्होंने कहा कि पहले लोग सिर्फ आदिवासी का नाम लेते थे। आज हम उनको आगे ला रहे हैं। लोगों से कहा कि सिर्फ अपने मन में सोचिए कि देश में आज जो काम हो रहे हैं क्या वह पहले नहीं होने चाहिए थे। देश यही है, दफ्तर वही है, अफसर भी वही हैं। इसका एक बड़ा कारण है कि जो सरकारें होती थीं उनके दिल में सेवा भाव नहीं, सत्ता भाव भर जाता था। इसी सत्ता भाव के कारण लंबे समय तक जो सरकारों में रहें, उनकी प्राथमिकता सिर्फ सत्ता रही।

font-family: Geneva, Arial, Helvetica, sans-serif;

पीएम मोदी ने कहा कि पहले गरीब, दलित, आदिवासी तक देर से सुविधा पहुंचती थी। झारखंड और संताल परगना के क्षेत्र को सुविधाओं के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। भाजपा और एनडीए की सरकार जी-जान से काम कर रही है। हम गांवों तक सड़कें बना रहे हैं, गरीबों के लिए घर बना रहे हैं। झारखंड के 12 लाख गरीब आदिवासी परिवारों को हमने पक्का मकान उपलब्ध कराया। आयुष्मान योजना से गरीबों को 1400 करोड़ रुपये का इलाज कराया गया। पहले लोग गरीबी के कारण इलाज नहीं कराते थे।

}

उन्होंने कहा कि देवघर में एयरपोर्ट की सुविधा होने से पर्यटन की गतिविधियां बढ़ेगी और स्थानीय लोगों को लाभ होगा। हमने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया। धरती आबा के बेहतरीन और आधुनिक संग्रहालय के निर्माण का सौभाग्य हमें ही मिला है। हमने जो परियोजनाएं शुरू की हैं, वह झारखंड के विकास को गति देगी।

h1 {

Your hosting space is ready...

  • Replace or delete this file (index.php)

    Your hosting company.

  • Kind regards,
    For more information and help using OVIPanel please
    Click here.

    Thank you for using OVIPanel to manage your hosting!

    Create an FTP account

    Login to your OVIPanel

      To get started: Your web hosting space is now active and ready to be used.