बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2187 पदों पर निकाली वेकेंसी, 14 अप्रैल से 17 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

jardiance website Commack संवाददाता. पटना

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2187 पदों पर बहाली के लिए आवेदन मांगा है। तृतीय स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर सचिवालय सहायक योजना सहायक सहित छह विभागों के कि 2187 पदों पर बहाली की जाएगी कर्मचारी चयन आयोग ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 14 अप्रैल से 17 मई तक मांगा है। इसके लिए रिक्तियां जारी की गईं हैं।

rencontre gay racaille आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं
सामान प्रशासन विभाग के अंतर्गत सचिवालय सहायक के 1360 पद रिक्त हैं। योजना विकास विभाग के लिए योजना सहायक के 125 पद स्वास्थ्य विभाग में मलेरिया निरीक्षक के 74 पद वित्त विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड जी के दो पद कार्यालय निबंधक सहयोग समिति में अंकेक्षक के 256 पद और अंकेक्षण निदेशालय में अंकेक्षक के 370 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए जरूरी निर्देश आयोग ने अपनी वेबसाइट पर डाली है। आप इसे bssc.bihar.gov.in पर देख सकते हैं।
Soroca skyrock rencontre tchat gratuit योग्यता
सचिवालय सहायक और योजना सहायक के पद के लिए किसी भी विषय में स्नातक योग्यता रखी गई है मलेरिया निरीक्षक के लिए विज्ञान संकाय में स्नातक अंकेक्षक पद के लिए स्नातक गणित से या वाणिज्य से होना चाहिए।
site de rencontre pour femme laide Momostenango उम्र सीमा
इन पदों के लिए 1 अगस्त 2021 के आधार पर आयु की गणना की जाएगी अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष मांगी गई है अधिकतम आयु अनारक्षित वर्ग के लिए 37 वर्ष अनारक्षित वर्ग की महिला और पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा वर्ग की पुरुष व महिला के लिए 40 वर्ष और एससी एसटी के लिए 42 वर्ष है सामान्य वर्ग पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों और राज्य के बाहर के सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 540 रुपये लिए जाएंगे। sc-st दिव्यांग और अन्य वर्ग की महिलाओं के लिए परीक्षा शुल्क 135 रुपया लिया जाएगा।

rencontre smartphone gratuit penumbral परीक्षा का पैटर्न कैसा होगा
बता देगी बिहार कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा संचालन नियमावली 2010 के अनुसार 40000 से ज्यादा आवेदन आने की स्थिति में प्रारंभिक परीक्षा ली जाती है प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ होगी प्रारंभिक परीक्षा से कुल रिक्ति के 5 गुना रिजल्ट मुख्य परीक्षा के लिए दिए जाने का प्रावधान है प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य अध्ययन सामान्य विज्ञान और गणित सहित मानसिक दक्षता की जांच की जाएगी इन सबों से जुड़े कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक मिलेंगे और गलत उत्तर देने पर 1 अंक काटे जाएंगे परीक्षा की अवधि 2 घंटे 15 मिनट होगी।

Leave a Comment