संवाददाता.

अपनी दुल्हन रेचल को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना पहुंचे। उनके आने को लेकर सोमवार की शाम से ही अफवाह गर्म रही, लेकिन दोनों सोमवार की देर शाम पटना पहुंचे। उनके स्वागत में पटना एयरपोर्ट पर राजद समर्थकों का हुजूम उमड़ा रहा। पटनावासियों ने पहली बार रेचल और तेजस्वी को आमने-सामने देखा। पटना में राबड़ी देवी के आवास पर दोनों के स्वागत में खूब तैयारियां की गईं। मां राबड़ी देवी दो दिन पहले ही इसके लिए पटना पहुंच चुकीं थीं।

 

तेजस्वी ने कहा- हमलोग लोहिया को मानने वाले लोग हैं

पटना आने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि  हमलोग नौजवान हैं और एटूजेड की बात करते हैं। हमलोग सामाजिक दूरी मिटाने की बात करते हैं। हमलोग लोहिया को मानने वाले लोग हैं। कहा कि बहूभोज का न्योता जल्द ही हम देंगे। साधु यादव के गुस्से के बारे में तेजस्वी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे बड़े हैं मैं उनका पहले भी सम्मान करता था और आज भी करता हूं। उनकी नाराजगी अपनी जगह पर है।

 

साधु यादव ने तो बवाल खड़ा कर दिया था, पर राबड़ी देवी ने चुप कराया!

आनन-फानन में हुई शादी खूब चर्चा में रही। खास तौर से तेजस्वी यादव के मामा साधु यादव शादी में नहीं बुलाए जाने और क्रिश्चयन लड़की से से शादी करने से भगना तेजस्वी पर भड़के रहे। उन्होंने मन भर बयानबाजी की। यहां तक कह दिया कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी को उन्होंने ही मुख्यमंत्री बनवाया है। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए। बदले में तेजप्रताप ने भी धमकी दी कि पटना आएंगे तो गरदा उड़ा देंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री और साधु यादव की बहन राबड़ी देवी जब पटना पहुंची और साधु को समझाया को तब साधु का गुस्सा नरम पड़ा।

एयरहोस्टेस भी रह चुकी हैं रेचल
तेजस्वी की दुल्हन रेचल मूल रुप से हरियाणा की रहने वाली हैं। वह क्रिश्चियन धर्म से ताल्लुक रखती हैं। फिलहाल दिल्ली में रहती हैं और उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल के प्रिंसिपल रह चुके हैं। रेचल एयरहोस्टेस भी रह चुकी हैं। रेचल और तेजस्वी की मुलाकात दिल्ली आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्‍कूल में हुई। दोनों यहीं पढ़ाई करते थे। स्कूल की यह दोस्ती प्यार में बदल गई और दिल वाले तेजस्वी ने उन्हें दुल्हनिया बना ली।

तेजस्वी की राजनीति चमकेगी

रेचल के आने से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की राजनीति में भी चार चांद लगेगा क्या इसकी भी चर्चा खूब होती रही। राजद के नेताओं का कहना है कि अब तेजस्वी की राजनीति भी निखरेगी। रेचल आने वाले समय में बिहार की मुख्यमंत्री भी बन सकती हैं इसका कयास भी लगाया जाने लगा। लालू प्रसाद की सेहत ठीक नहीं रह रही है। इसलिए भी अब ज्यादा समय तक इस शादी को टाला नहीं जा सकता था। तेजस्वी के सामने हजारों की संख्या में शादी के ऑफर थे लेकिन तेजस्वी की पसंद रेचल है। प्रेम में जाति -धर्म सब बंधन उन्होंने तोड़ दिया। कुछ को छो़ड़ दें तो सब इसकी सराहना कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed