शिक्षक संघों ने कहा- यह तमाम शिक्षक अभ्यर्थियों की जीत है

संवाददाता/ शिव कुमार

पटना.

बिहार में चयनित शिक्षक अभयर्थियों को नियुक्ति पत्र देने की घोषणा शिक्षा विभाग ने कर दी है। विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर भी इसकी जानकारी दी है। 25 फरवरी को ज्वाइनिंग लेटर दे दिया जाएगा। 25 फरवरी 2022 के दिन सभी नियोजन इकाई में एक साथ सभी प्रारंभिक शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसके लिए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ( स्थापना) को शिक्षा विभाग ने फरवरी के तीसरे हफ्ते तक सभी सर्टिफिकेट की जांच पूरी कर लेने का निर्देश पहले ही दे दिया है।  माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र देने से पहले उनके सर्टिफिकेट की जांच होगी।

नियुक्ति पत्र की तिथि तय करने के लिए प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों ने पटना के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर धरना प्रदर्शन भी किया गया था। चयनित अभयर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र दिया जाए इसके लिए शिक्षा विभाग ने एक बार फिर से बुधवार को भी नियुक्ति पत्र देने की तारीख जारी करते हुए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को चेतावनी दी है कि अगर तय समय तक सर्टिफिकेट की जांच पूरी नहीं होती है तो इसके लिए वह जिम्मेदार माने जाएंगे।

विभिन्न शिक्षक सघों ने इसके लिए काफी संघर्ष किया। संघ के नेताओं मार्कण्डेय पाठक, राजेंद्र प्रसाद सिंह, मुन्नी सिंह, अश्विनी कुमार पांडेय, पप्पू कुमार यादव, अमित विक्रम आदि नेताओं ने सरकार के प्रति आभार प्रकट किया है और इसे अभ्यर्थियों की जीत कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed