पटना.

BPSC ने 66वीं PT परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के औपबंधिक उत्तर आयोग ने गुरुवार को जारी कर दिए। 27 दिसंबर को यह परीक्षा ली गई थी। उत्तर को आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं। इसमें सभी सेटों सभी 150 प्रश्नों के जवाब हैं।

आयोग ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों को उक्त विषय के किसी भी प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला के किसी भी प्रश्न के औपबंधिक उत्तर पर किसी तरह की कोई आपत्ति हो तो वे इस संबंध में प्रामाणिक स्रोत या साक्ष्य के साथ अपनी आपत्ति या सुझाव संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक बिहार लोक सेवा आयोग को भेज सकते हैं। यह 5 फरवरी की शाम 5 बजे तक BPSC को मिल जाना चाहिए। भेजी गई आपत्ति की गहन समीक्षा विषय विशेषज्ञ करेंगे। समीक्षा के बाद समिति  दुबारा सभी प्रश्नपत्रों का अंतिम आदर्श उत्तर तैयार करेगी। विषय विशेषज्ञों की समिति द्वारा तैयार अंतिम आदर्श उत्तर के आधार पर OMR आंसर शीट का मूल्यांकन किया जाएगा।

http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-01-21-02.pdf

 

औरंगाबाद की रद्द परीक्षा 14 फरवरी को पटना में ली जाएगी
BPSC PT में औरंगाबाद जिले के एक सेंटर की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। प्रश्न पत्र लीक की अफवाह के बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार किया था। आयोग ने औरंगाबाद के परीक्षा केन्द्र संख्या-660, BL इंडो एंग्लियन पब्लिक स्कूल, रामपुर से संबद्ध रौल नम्बर- 409931 से 410780 तक के कुल 850 अभ्यर्थियों की परीक्षा की तिथि  14 फरवरी तय की है। यह 12 बजे मध्याह्न से 2 बजे अपराह्न तक पटना के परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी। औरंगाबाद के इस सेंटर पर हुई परीक्षा के मामले में 10 नामजद और 50 अज्ञात पर एफआईआर दर्ज हो चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed