संवाददाता.
बिहार में बेकाबू होती महामारी कोरोना के बीच कई जिलों में फिर से लॉक डाउन का फैसला लिया गया है। पहले किशनगंज उसके बाद भागलपुर…फिर नवादा और अब पटना में लॉक डाउन करने का फैसला लिया गया है। 7 दिनों के लिए पटना में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक यानी कि एक हफ्ते के लिए यह लॉकडाउन की घोषणा की गई है।
बुधवार को एक साथ 749 नये मरीज मिलने के साथ ही सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या 13274 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक 235 मरीज पटना में मिले हैं। इसके अलावा बेगूसराय में 67, भागलपुर में 50, गोपालगंज में 61, नवादा में 36 और सीवान में 20 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।
भागलपुर में भी बढ़ते संक्रमण को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने अगले पांच दिनों तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। 9 जुलाई को सुबह 6 बजे से 13 जुलाई तक जिले में लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाएं ही चालू रहेंगी। राशन और दवा दुकानें, सरकारी कार्यालय, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट है।
नवादा जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। जिलाधिकारी ने जिले में तीन दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। डीएम यशपाल मीणा ने बताया कि 10 जुलाई से 13 जुलाई तक नवादा शहरी क्षेत्र,नगर पंचायत एवं प्रखंड मुख्यालय के मार्केट 3 दिनों के लिए पूर्ण लॉक डाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवा जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed