BPSC के चेयरमैन अतुल प्रसाद
  • सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बदल सकता है प्राथमिक शिक्षकों का रिजल्ट

संवाददाता. पटना

बिहार में 24 और 25 अगस्त को प्राथमिक यानी कक्षा एक से पांच के शिक्षकों के लिए ली गई परीक्षा का रिजल्ट बीपीएससी ने बुधवार को रात 9 बजे जारी कर दिया। इसमें 72419 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। इसमें सामान्य श्रेणी के 62653 (रिक्ति 67066), उर्दू को 7790 (रिक्ति 12729) और शेष पद बंग्ला के थे जिन्हें अलग से जारी किया गया।

उच्च माध्यमिक यानी 11 वीं और 12 वीं के सात और विषयों के रिजल्ट भी जारी कर दिए गए। शेष विषयों के रिजल्ट गुरुवार को जारी होंगे। बता दें मंगलवार को 16 विषयों के रिजल्ट जारी किए गए थे।

माध्यमिक यानी नौवीं और 10 वीं के लिए रिजल्ट तैयार हैं जो गुरुवार से निकलना शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि दो दिनों के अंदर सभी विषयों के रिजल्ट बीपीएससी जारी कर देगा।

बीएड डिग्रीधारियों परीक्षार्थियों को मेधा सूची से बाहर रखते हुए सिर्फ डीएलएड डिग्रीधारियों को शामिल करते हुए रिजल्ट तैयार करने से जुड़े सवाल पर आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि जिसने दर्द दिया है वही दवा देगा। कहा कि प्राथमिक शिक्षकों का रिजल्ट पूरी तरह से औपबंधिक है। सर्वोच्च न्यायलय के द्वारा दिए जाने वाले निर्णय के अनुरुप इसमें बदलाव हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *