संवाददाता. पटना.

पटना-गया मुख्य मार्ग पर गौरीचक थाना में सोहगी मोड़ के पास रविवार को गुस्साए लोगों ने मुख्यमंत्री के कारकेड पर पथराव कर दिया जिससे कारकेड में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसमें एक जैमरयुक्त सुरक्षा वाहन था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को हेलीकाप्टर से गया जाने वाले हैं जिसके लिए एक दिन पहले कुछ सुरक्षाकर्मी कारकेड लेकर जा रहे थे।

घटना के बाद मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार पथराव में पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। कुछ लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया है पुलिस उसके आधार पर आरोपितों की पहचान कर रही है। जानकारी है कि लगभग एक दर्जन लोग हिरासत में लिए गए हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार लोगों के गुस्से का कारण एक युवक का शव मिलना था। गौरीचक थानांतर्गत सोहगी मोड़ निवासी साधु लाल का बेटा 22 वर्षीय सन्नी कुमार सात अगस्त से गायब था, शनिवार को बेउर थाना क्षेत्र के बेतौरा गांव के एक पईन से उसका शव बरामद किया गया। उसके परिजन उसकी हत्या की बात कर रहे हैं। इसको लेकर 10 अगस्त को ही थाने में प्राथमिकी कराई  गई, लेकिन पुलिस उसे ढूंढ नहीं पायी है।

युवक का शव मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए और सड़क पर आगजनी कर पटना-गया रोड पर वाहनों का आवागमन बाधित कर दिया। लगभग एक घंटे से सड़क जाम लगा हुआ था। इसी बीच सीएम का कारकेड भी वहां पहुंच गया और जाम से निकलने की कोशिश में लग गया। चार-पांच वाहन किसी तरह लोगों के विरोध के बावजूद  निकल भी गए। इस कारण लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोगों ने सीएम के कारकेड का जैमर वाहन और उसके पीछे रही सफारी गाड़ी के शीशे आदि फोड़ डाले।

 

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed