पटना.

महागठबंधन में अपने खाते की 19 सीटों पर भाकपा-माले प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई। माले महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने यह घोषणा पटना में की। संवाददाता सम्मेलन में उनके अलावा पार्टी के राज्य सचिव कुणाल, खेग्रामस के महासचिव धीरेन्द्र झा, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव राजाराम सिंह और वरिष्ठ नेता केडी यादव भी उपस्थित रहे।

सूची जारी करते हुए बताया गया कि सूची में तीनों निवर्तमान विधायकों समेत खेत मजदूरों, किसानों, स्कीम वर्कर्स व मजदूरों के संघर्ष व शिक्षा अधिकार, रोजगार तथा लोकतांत्रिक अधिकार आंदोलन की अगुआई करनेवाले चर्चित नेताओं के नाम शामिल हैं। तीनों निवर्तमान विधायक महबूब आलम, सुदामा प्रसाद और सत्येदव राम को फिर से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया गया है। महबूब आलम निवर्तमान विधानसभा में भाकपा-माले विधायक दल के नेता रहे हैं। वे बलरामपुर से पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं। सुदामा प्रसाद अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं और सत्यदेव राम अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष हैं।

नए चेहरों में पार्टी ने पालीगंज से आइसा के वर्तमान महासचिव व जेएनयूएसयू के पूर्व महासचिव संदीप सौरभ, डुमरांव से इनौस के ही राज्य अध्यक्ष व युवाओं के लोकप्रिय नेता अजीत कुमार सिंह और मुजफ्फरपुर के औराई से इंसाफ मंच के राज्य उपाध्यक्ष आफताब आलम को उम्मीदवार बनाया है।

भोजपुर के अगिआंव (सु.) से इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भोजपुर में शिक्षा आंदोलन के नेता मनोज मंजिल, आरा से इंसाफ मंच के राज्य सचिव कयामुद्दीन अंसारी और काराकाट से पूर्व विधायक व अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरूण सिंह को टिकट दिया गया है।

पटना के दीघा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने ऐपवा की राज्य सचिव, आशा कार्यकर्ता संघ (गोपगुट) की प्रदेश अध्यक्ष व स्कीम वर्करों के फेडरेशन की राष्ट्रीय संयोजक शशि यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

मगध क्षेत्र में अरवल से जहानाबाद-अरवल के महानंद प्रसाद, फुलवारी शरीफ (सु.) से खेग्रामस के बिहार राज्य सचिव गोपाल रविदास और घोषी से ऐक्टू के राज्य उपाध्यक्ष रामबलि सिंह यादव पार्टी उम्मीदवार बनाए गए हैं।

सीवान के जीरादेई से इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत कुशवाहा और दरौंदा से सीवान के अमरनाथ यादव को पार्टी ने प्रत्याशी

बनाया गया है।

सिकटा से चंपारण जोन के माले नेता और खेग्रामस के बिहार राज्य अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता पार्टी के प्रत्याशी होंगे। भोरे (सु.) सीट से पार्टी के युवा नेता जितेन्द्र पासवान चुनाव लड़ेंगे।

समस्तीपुर के कल्याणपुर (सु.) से युवा नेता रंजीत राम और वारिसनगर से माले के नेता फूलबाबू सिंह पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लडेंगे।

 

भाकपा माले उम्मीदवारों के नाम-

पहला चरण

 

पालीगंज- संदीप सौरभ

आरा- कयामुद्दीन अंसारी

 

अंगिआव – मनोज मंजिल

तरारी- सुदामा प्रसाद

 

डुमरांव- अजित कुमार सिंह

काराकाट-अरुण सिंह

 

अरवल- महानंद प्रसाद

घोषी- रामबली सिंह यादव

 

दूसरा चरण

 

भोरे- जितेंद्र पासवान

जीरादेई- अमरजीत कुशवाहा

 

दरौली- सत्यदेव राम

दरौंदा- अमरनाथ यादव

 

दीघा- शशि यादव

फुलवारी- गोपाल रविदास

 

तीसरा चरण

सिकटा- वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता

 

औराई- आफताब आलम

बलरामपुर- महबूब आलम

 

कल्याणपुर- रंजीत राम

वारिसनगर – फूलबाबू सिंह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed