संवाददाता.

 बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को जेडीयू पटना ऑफिस पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस बातचीत के बाद उनके जेडीयू में शामिल होने और बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगने लगा है।

हालांकि बातचीत करने के बाद ऑफिस से बाहर निकलने पर गुप्तेश्वर पांडेय ने नीतीश कुमार से हुई इस मुलाकात के राजनीतिक होने से इंकार किया। गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मेरी कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है। उनको धन्यवाद देने आया था कि उन्होंने मुझे पूरी स्वतंत्रता काम (पुलिस महानिदेशक के पद रहने के दौरान दायित्वों के निर्वहन में) करने की दी। सेवानिवृत्ति के बाद मैं सिर्फ उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता था। उन्होंने कहा मैंने चुनाव लड़ने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है। अगर मैं किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने का फैसला करता हूं, तो मैं सभी को अवगत करा दूंगा।

गुप्तेश्वर के बक्सर से बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की तेज हैं। यह भी कि गुप्तेश्वर वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के लिए होनेवाले उपचुनाव में अपना भाग्य आजमा सकते हैं। निवर्तमान जेडीयू सांसद बैद्यनाथ महतो के निधन से यह सीट खाली हुई थी। गुप्तेश्वर पांडेय ने फरवरी 2021 में अपनी सेवानिवृत्ति से पांच महीने पहले मंगलवार को वीआरएस ले ली थी। बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 2009 में भी सेवा से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन राज्य सरकार ने उनके इस्तीफे को नामंजूर करते हुए कुछ महीने बाद उन्हें सेवा में वापस ले लिया था। कहा जाता है कि उस समय उन्हें बक्सर से टिकट नहीं मिल पाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed