• छतदार स्मारक चबूतरे का उद्घाटन, स्मारक तक जाने वाली कच्ची सड़क भी हुई पक्की

संवाददाता.

फरवरी 2018 में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादियों से लोहा लेते हुए सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के लाल सुनील मुर्मू शहीद हो गए थे। खैरा प्रखंड के हरणी पंचायत के नेगरी टांड गांव के रहने वाले शहीद सुनील मुर्मू बीएसएफ में थे। उनकी याद में क्षेत्र के विधायक बंटी चौधरी ने छतदार स्मारक चबूतरे का निर्माण करवाया है, जिसका उन्होंने शनिवार को उद्घाटन किया।

शहीद बेटे को विधायक की तरफ से दिए गए इस सम्मान के बाद उनके पिता कैलाश मुर्मू भावुक हो उठे। उन्होंने विधायक बंटी चौधरी को इसके लिए धन्यवाद दिया और कहा, “मेरे शहीद बेटे के लिए यह सम्मान है, मैं बहुत खुश हूं। विधायक जी की तरफ से मेरे शहीद बेटे के लिए यह सच्ची श्रद्धांजलि है।”

विधायक बंटी चौधरी ने कहा कि शहीद सुनील मुर्मू जी पर पूरे देश को गर्व है। वे हमारे क्षेत्र से आते थे और यहां के लोगों को भी उन पर गर्व है। यह स्मारक उनकी याद में बनाया गया है और इससे यहां के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।

बंटी चौधरी ने शहीद सुनील मूर्मू के बारे में बताया कि शहीद होने से पहले उन्होंने पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया था। हमारे क्षेत्र से ऐसे बहादुर सैनिक निकले हैं कि हमारा सीना चौड़ा है। आने वाली पीढ़ी उनकी बहादुरी और बलिदान को हमेशा याद रखें, इसलिए स्मारक का निर्माण कराया गया है। शहीद की याद में न सिर्फ स्मारक का निर्माण कराया गया है बल्कि मुख्य सड़क से उसे जोड़ने वाली कच्ची सड़क को भी पक्का किया गया है।

कैलाश मुर्मू कहते हैं कि पहले कच्ची सड़क के कारण आने-जाने में बहुत परेशानी होती थी। पक्की सड़क के जरिए अब गांव के लोगों का आवागमन आसान हो जाएगा। साथ ही स्मारक तक लोगों को पहुंचने में भी दिक्कत नहीं होगी। शहीद सुनील मुर्मू के भाई संदीप मुर्मू ने कहा कि इस स्मारक चबूतरे के लिए मैं अपने पूरे परिवार और गांव की ओर से विधायक जी का जितना भी धन्यवाद कहूं, कम है। यह उनकी तरफ से मेरे शहीद भाई को दी गई सच्ची श्रद्धांजलि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed