रिया गिरफ्तार, NCB ने मांगी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

https://technolojist.com/2100-paxlovid-cost-ireland-54100/ संवाददाता.

list price of paxlovid रिया चक्रवर्ती को NCB की टीम ने गिरफ्तार किया और इसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। NCB ने कोर्ट से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की है।

https://electrokits.ro/19213-paxlovid-62510/ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में NCB की टीम ने मंगलवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। ड्रग्स मामले में रिया आज तीसरे दिन पूछताछ के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुईं। पूछताछ के बाद रिया को NCB की टीम ने पहले हिरासत में लिया और बाद में प्रकिया पूरी होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किये जाने के बाद रिया का मेडिकल टेस्ट कराया गया है। मेडिकल टेस्ट में कराए गए कोरोना वायरस की जांच में वह रिपोर्ट निगेटिव पायी गई। रिमांड कॉपी में ड्रग्स लेने का जिक्र नहीं है लेकिन रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है।

 पर्याप्त सबूत पाने के बाद गिरफ्तारी

paxlovid on prescription NCB के डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया चक्रवर्ती को NDPS एक्ट के सेक्शन 8, 20, 22, 27(A), 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, रिया की जमानत याचिका का हम विरोध करेंगे। गिरफ्तारी के बारे में बताया गया कि गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सूबत पाए गए हैं।

बिहार डीजीपी ने गिरफ्तारी पर क्या कहा

रिया की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी  गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि  खुश या नाखुश होने का मेरा कोई व्यक्तिगत कारण नहीं है। मैं बस ये चाहता हूं कि सच सामने आए। सुशांत की मौत का जो रहस्य है उसके ऊपर से पर्दा उठना चाहिए। ये चीजें उसमें पहला कदम है। उन्होंने आगे कहा, तीन एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। उन्हें अपना काम करने दें। ईडी और सीबीआई अभी भी जांच कर रहे हैं, निष्कर्ष आएंगे और वे चिंताजनक होंगे। मुझे लगता है कि सुशांत को न्याय मिलेगा।य़

क्या बोले वकील सतीश मानशिंदे

रिया की गिरफ्तारी पर वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि तीन-तीन केंद्रीय एजेंसियां एक महिला के पीछे पड़ी हैं। रिया की गिरफ्तारी न्याय का उपहास है। रिया के वकील ने सुशांत सिंह राजपूत को एक ड्रग एडिक्ट बताते हुए कहा कि  तीन केंद्रीय एजेंसियों ने एक एकल महिला को शिकार बनाया जो एक ड्रग एडिक्ट के साथ प्यार में थीं।

रिया से लगातार तीसरे दिन एनसीबी ने की पूछताछ

एनसीबी की टीम ने रिया से लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। रिया लगभग साढ़े 10 बजे कार से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय पहुंची। इस दौरान मुंबई पुलिस का वाहन उनकी सुरक्षा के लिए कार के साथ-साथ चल रहा था। इससे पहले एनसीबी ने रिया से रविवार को छह घंटे और सोमवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी। एजेंसी ने कहा कि वह 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करने के साथ उसके भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के घर के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा (33), घर में काम करने वाले दीपक सांवत से सामना कराकर मादक पादर्थ गिरोह में उसकी भूमिका का पता लगाना चाहती है। एनसीबी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डाटा प्राप्त किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि इन लोगों ने कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित औषधि की खरीद की। एनसीबी ने इस मामले में पिछले हफ्ते तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी और केंद्रीय सीबीआई ने भी रिया से पूछताछ की थी।

 

Leave a Comment