नहीं रहे भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी

Limbach-Oberfrohna nizoral संवाददाता.

terbinafine cost walmart भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान समेत बिहार के कई नेताओं ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता एवं राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे, जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से आदर और सम्मान देते थे। उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची है। नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है और उन्होंने कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है। उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांत तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

purchase paxlovid online पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि भारतीय राजनीति में प्रणव मुखर्जी का अहम कद था। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

order paxlovid Sierpc उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि प्रणब दा जब वित्त मंत्री थे, तब मैं राज्य के वित्तमंत्रियों का अध्यक्ष था। मुझे उनसे कई बार मिलने का अवसर मिला। उनकी तीक्ष्ण बुद्धि और तेज यादाश्त से चकित था। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। कन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी के निधन की खबर से काफी व्यथित हूं। प्रणब दा के साथ मेरा काफी पुराना संबंध रहा। उनकी अध्यक्षता में अनेक संसदीय समितियों में साथ काम करने का मौका मिला। उनसे बहुत कुछ सीखा और हमेशा उनका स्नेह बना रहा। मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। ॐ शांति।

metformin monthly cost  

Leave a Comment