संवाददाता.
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर आरजेडी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि राजद के सजायाफ्ता सुप्रीमो लालू प्रसाद इस महामारी के समय भी संजीदा नहीं हैं। वे कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बनाये गए कंटोनमेंट जोन को “एंटरटेनमेंट जोन” बता कर आपदाग्रस्त बिहारवासियों का मजाक उड़ा रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद ने टूटी सड़कों से होने वाली परेशानी, बाढ़ से घिरे गांव और बदहाल स्कूलों से बढ़ती अशिक्षा तक का मजाक बनाया था। राजद बिहार को फिर से राष्ट्रीय उपहास का पात्र बनाना चाहता है, लेकिन एकजुट एनडीए उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होने देगा।
अपने एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने कहा कि लद्दाख सीमा पर चीनी अतिक्रमण के प्रयास का मुंहतोड़ जवाब देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबल नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने चीनी अर्थव्यवस्था को भी करारा झटका दिया. टिकटाक सहित 59 चीनी मोबाइल एप पर रोक लगा दी गयी। इससे देश के आईटी सेक्टर में रोजगार के अवसर बढ़े।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लेह सीमा पर प्रधानमंत्री के सिंहनाद के बाद भारत सरकार ने आपूर्ति और निर्माण का किसी भी प्रकार का ठेका चीनी कंपनियों को नहीं देने का बड़ा फैसला किया. अब बिहार सरकार भी चीनी कंपनियों को प्रतिबंधित करने के लिए केंद्र के अनुरूप नियम बनायेगी। कांग्रेस, राजद और वाम दल भले ही चीन की भाषा बोलें, लेकिन बिहार हमेशा देशहित के साथ खड़ा रहेगा।
सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में लागू पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने में सख्ती, कंटोनमेंट जोन की पहचान करने में तत्परता, रोजाना 20 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच का लक्ष्य, इलाज में तेजी और चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता में वृद्धि से कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य होने की दर फिर से बढ़ने लगी है। रिकवरी रेट 51.80 से बढ़कर 63 फीसद हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed