एनआइटी पटना में कुछ परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराने की तैयारी चल रही है। परीक्षा 13 जुलाई से शुरू हो जायेगी। सभी स्टूडेंट्स को इसकी जानकारी दे दी गयी है। एंड सेमेस्टर के साथ-साथ जनवरी से जून सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन मोड़ में ली जायेगी। परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बीआर्क और बीटेक के सभी विभागों की परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। यूजी, पीजी के फाइनल इयर को छोड़कर सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होगी। पीएचडी की परीक्षा के लिए भी शेड्यूल जारी किय गया है।
परीक्षा के लिए माइक्रोसॉफ्ट टीम का उपयोग होगा। दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक परीक्षा ली जायेगी। तीन बजे से 3:30 बजे तक आधे घंटे स्कैंड आंसर शीट को अपलोड करने का वक्त दिया जायेगा। स्टूडेंट्स 11:45 तक रिपोर्ट करेंगे 12 बजे से परीक्षा शुरू होगी। यूजी पीजी मिला कर 12523 स्टूडेंट्स परीक्षा परीक्षा में शामिल होंगे। स्टूडेंट्स की कॉपियों का मूल्यांकन भी ऑनलाइन किया जाएगा।
एनआइटी के डीन एकेडमिक एसके वर्मा ने कहा कि प्रैक्टिकल पेपर का मूल्यांकन भी ऑनलाइन होगा। एनआइटी पटना से पीएचडी कर रहे स्टूडेंट्स को कहा गया है कि वे अगर कैंपस आकर रिसर्च वर्क पूरा करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *