बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने छात्र नेता दिलीप कुमार से वार्ता की, बात मुख्यमंत्री तक पहंची, जल्द समाधान का आश्वासन

संवाददाता. पटना.

बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा के रिजल्ट से गुस्साए अभ्यर्थियों ने मंगलवार को आयोग ऑफिस के बाहर नारेबाजी की। धरना दिया। वे इतने आक्रोशित हुए कि पुलिस की व्यवस्था को धता बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास तक जा पहुंचे। इसमें बड़ी संख्या में  महिलाएं भी रहीं। इनकी मांग है कि बीपीएससी पीटी परीक्षा में जो 9 गलत प्रश्न पूछे गए हैं उनको हटाकर कट ऑफ निर्धारित करते हुए और रिजल्ट दिया जाए। बता दें रिजल्ट देने के बाद आयोग ने एक प्रश्न के मामले में और 15 रिजल्ट दिया है। आंदोलनकारी जब राजभवन चौराहा तक पहुंचे तो यहां से हटाने के लिए पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज किया।

आखिरकार छात्र नेता दिलीप कुमार को बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने वार्ता के लिए बुलाया। लगभग डेढ़- दो घंटे तक वार्ता चली। छात्र नेता दिलीप ने बताया कि मुख्य सचिव ने आश्वस्त किया है कि वे हमारी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे और बीपीएससी के चेयरमैन से भी इस बारे में बात करेंगे।

बता दें कि इससे पहले जब आयोग न परसेंटाइल सिस्टम के तहत पीटी का रिजल्ट देने की बात कही थी उस समय भी मुख्यमंत्री को हस्तक्षेप करना पड़ा था। उसके बाद परसेंटाइल लागू नहीं किया गया। एक बार फिर छात्रों की मांग है कि मुख्यमंत्री नई एक्सपर्ट टीम बनाएं और वह पूछे गए सवालों और उत्तरों की जांच करे। सवाल यह है कि आखिर आयोग 150 वैसे सवाल भी क्यों नहीं पूछ पाता जिसके सही जवाब उसे मालूम हों।

अब एक बार फिर से सभी की नजर मुख्यमंत्री पर टिक गई है। सभी को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जरूर समाधान निकालेंगे।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed