BPSC ने असिस्टेंट के 44 पदों के लिए निकाली वेकेंसी, 7 सितंबर से करें आवेदन

संवाददाता. पटना

 

BPSC ने सहायक के 44 पदों पर वेकेंसी निकाली है। यह नियुक्ति आयोग के कार्यालय के लिए होनेवाली है। ऑन लाइन आवेदन शुरु करने की तिथि 7 सितंबर 2022 और ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2022 है। BPSC ने कहा है कि उम्मीदवार नाम, जन्म तिथि, परीक्षा शुल्क आदि से संतुष्ट होने के बाद ही ऑन लाइन परीक्षा शुल्क जमा करेंगे।

metaglip price Tampere उम्रसीमा

इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री चाहिए। आवेदन प्राप्ति के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदक को स्नातक का डिग्रीधारक होना अनिवार्य है। उम्र सीमा 01 अगस्त 2022 को न्यूनतम 21 वर्ष, अधिकतम अनारक्षित (पुरुष) 37 वर्ष, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंगत पिछड़ा वर्ग (पुरुष एवं महिला)- 40 वर्ष, अनारक्षित महिला- 40 वर्ष और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला)- 42 वर्ष निर्धारित है।

https://technolojist.com/31907-paxlovid-how-to-write-prescription-62315/ वेतन

सहायक पद के लिए वेतनमान 44900- 142400 रुपए निर्धारित है। इसकी परीक्षा दो चरणों में ली जाएगी। प्रथम चरण में प्रारंभिक परीक्षा ली जाएगी। पीटी में सफल अभ्यर्थियों से मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अलग से  फिर से आवेदन करना होगा।

http://skamasle.com/2031-paxlovid-buy-hong-kong-75961/ प्रश्न पत्र किस तरह के होंगे

प्रारंभिक पररीक्षा (PT) में एक पत्र सामान्य ज्ञान का होगा। परीक्षा का विषय और प्रश्नों की संख्या इस तरह से होगी-सामान्य अध्ययन के 50 सवाल पूछे जाएंगे। सामान्य विज्ञान और गणित के प्रश्नों की संख्या 50 होगी। मानसिक क्षमता जांच के लिए 50 सवाल पूछे जाएंगे। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्लीय होंगे। एक  सवाल एक अंक का होगा। सामान्य ज्ञान प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न पत्र की भाषा का माध्यम हिन्दी/ अंग्रेजी होगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटा 15 मिनट होगी।

https://beyazbonbon.com/38348-paxlovid-cost-to-patient-36069/ किताब ले जा सकते हैं

प्रारंभिक परीक्षा पुस्तक सहित ली जाएगी। यानी परीक्षार्थी चाहें तो अपने साथ किताब ले जा सकते हैं। प्रत्येक खंड के लिए किताब ले जाने की छूट होगी। लेकिन परीक्षार्थी अपने साथ अधिकतम तीन किताब यानी एक सामान्य ज्ञान के लिए, एक गणित के लिए और एक सामान्य विज्ञान के लिए परीक्षा केंद्र में ले जा सकेंगे। इस बात का ध्यान रखना है कि किताबों में N.C.E.R.T./B.S.E.B/ I.C.S.E. और अन्य बोर्ड के टेक्स्ट बुक ही मान्य होंगे। किसी विषय से संबंधित गाइड, किसी पुस्तक की फोटोकॉपी या हाथों से लिखा हुआ नोट्स नहीं ले जा सकेंगे।

https://objectifjeux.net/65228-paxlovid-pfizer-16296/ मुख्य परीक्षा

मुख्य परीक्षा के लिए दो पत्र होंगे। प्रश्न पत्र-1- सामान्य हिंदी का होगा और प्रश्न पत्र-2- सामान्य ज्ञान विषय का होगा। सामान्य ज्ञान में सामान्य अध्ययन, सामान्य विज्ञान एवं गणित और मानसिक क्षमता जांच की परीक्षा होगी। मुख्य परीक्षा का पाठ्यक्रम भी आयोग ने विज्ञापन में दिया है। परीक्षा का विस्तृत सिलेबस आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। सामान्य हिंदी में 30 नंबर लाना होगा।

abstractedly paxlovid costa rica precio परीक्षा शुल्क 
सामान्य अभ्यर्थियों के लिए 600 रुपए परीक्षा शुल्क लिया जाएगा। केवल बिहार राज्य के एससी- एसटी के लिए 150 रुपए , बिहार राज्य के स्थानीय निवासी सभी (आरक्षित या अनारक्षित वर्ग) महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए, दिव्यांग अभ्यर्थियों (40 फीसदी या उससे अधिक) के लिए 150 रुपए लिए जाएंगे।

Leave a Comment