अग्निपथ से गुस्से में युवाः बिहार में पांच ट्रेनों में आग लगाई, जदयू ने भी पुनर्विचार करने की मांग की

claritin संवाददाता, पटना.

paxlovid online prescription uk Guankou केन्द्र सरकार की सेना बहाली से जुड़ी अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में बवाल की स्थिति है। युवाओं का आक्रोश जगह-जगह दिख रहा है। गुरुवार को पांच ट्रेनों में आग लगा दी गई।शुक्रवार को पुलिस राज्य भर में अलर्ट है। एनडीए की पार्टनर जदयू ने भी केन्द्र सरकार से अग्निपथ पर पुनर्विचार की मांग की है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि केन्द्र सरकार को इस योजना पर तुरंत पुनर्विचार करना चाहिए। भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्या ने अग्निपथ को युवाओं के साथ खिलवाड़ कह है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी विरोध दर्ज किया है। लेफ्ट के छात्र संगठनों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि इसे वापस नहीं लिया गया तो बिहार बंद और भारत बंद तक किया जाएगा। बिहार के अलावा झारखंड,यूपी, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में भी विरोध प्रदर्शन हुआ।

paxlovid cost goodrx अग्निपथ को लेकर प्रदर्शन को देखते हुए गुरुवार को मध्य पूर्व की 29 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। गुरुवार को आठ-नौ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित रहा। राज्य भर में लगभग दो दर्जन पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। दो दर्जन प्रदर्शनकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Prague paxlovid pfizer buy इस बीच भाजपा कार्यालय पर पुलिस की चौकसी बढ़ी दी गई है। मधुबनी में भाजपा कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ किया गया। कागजात लूटे गए और प्रदर्शन किया गया।

Bindura paxlovid prescription template – खगड़िया नवगछिया के बिहपुर में छात्रों ने ट्रेन रोक दी पुलिस पर पथराव किया और रेलवे सिग्नल तोड़ दिया।

– छपरा में जंक्शन व आसपास के स्टेशनों पर आधा दर्जन ट्रेनों के इंजन और बोगियों में तोड़फोड़ की गई और आग लगाई गई। पुलिस को 50 राउंड फायरिंग करनी पड़ी।

– गोपालगंज में गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को रोककर प्रदर्शन किया गया युवकों ने एक बोगी में वहां आग लगा दी।

-आरा रेलवे जंक्शन पर पत्थरबाजी और आगजनी की घटना में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन में लगी दुकानों में लूट पाट भी की।

– हाजीपुर में सड़क जाम किया गया। पथराव हुआ इसमें एक दर्जन पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए हैं।

– बक्सर रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुविधा एक्सप्रेस पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया।

– कैमूर में भभुआ पटना इंटरसिटी ट्रेन की बोगी में आग लगा दी गई। भभुआ रोड स्टेशन पर भी तोड़फोड़ हुई पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

– गया के बेलागंज ने प्रदर्शनकारियों ने कूरियर कंपनी के वाहन पर लदे सामान लूटे।

– मोतिहारी में बापूधाम मोतिहारी स्टेशन और बांद्रा ट्रेन में तोड़फोड़ की गई जिसमें इंस्पेक्टर सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी और यात्रियों को चोटें आई हैं प्रदर्शनकारियों ने दो मोटरसाइकिल भी फूंक दी।

 

Leave a Comment