रेलवे में नौकरी के देने के नाम पर जमीन लेने का आरोपः लालू प्रसाद के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

sites de rencontre lesbienne gratuit संवाददाता, पटना.

xrp tradingview.com Patna सीबीआई ने रेलवे में ग्रुप डी में नौकरी देने के बदले जमीन लेने के मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और दो बेटियों – मीसा भारती व हेमा यादव समेत 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की। शुक्रवार को इस मामले में सीबीआई की टीम ने पटना, नई दिल्ली और गोपालगंज में 16 ठिकानों पर छापेमारी की। पटना में राबड़ी देवी और नई दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की। टीम नौकरी पाने वाले लोगों के यहां भी पहुंची। इसको लेकर पटना स्थिति राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर राजद कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। राजद विधायकों तक ने आवास के बाहर सीबीआई और भाजपा के खिलाफ खूब नारेबाजी की। देर शाम जब सीबीआई के अफसर राबड़ी देवी के आवास से मुख्य गेट के बजाय अन्य गेट से निकल रहे थे उस समय उनके साथ धक्का मुक्की हुई। राजद समर्थकों ने पुतला दहन, अर्ध नग्न प्रदर्शन, धूप में धरना पर बैठ कई तरह से अपना विरोध दर्ज किया।

ग्रुप डी में नौकरी देकर जमीन लिखवाने का आरोप

Linda-a-Velha what is the best cryptocurrency mining app for android आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने कई लोगों को रेलवे ग्रुप डी की नौकरी दी और इसके बदले में उनसे जमीन लिखवाई। ये नौकरियां मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर जोन में दिलायी गई। पटना स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड में शुक्रवार को अहले सुबह लगभग छह बजे ही सीबीआइ की टीम पहुंची और 12 घंटे से ज्यादा समय तक छापेमारी की। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लंदन गए हुए हैं लेकिन उनके दो कमरों के तालों की चाबी बनवाई गई और उसे खोला गया। इसके अलावा शहर के गोला रोड के पास रंजन पथ में मौजूद मां मरिछिया देवी अपार्टमेंट, लालू प्रसाद की गौशाला और रूपसपुर थाने के धनौत के महुआबाग स्थित करीब 10 लोगों के घरों में छापेमारी हुई।

सीबीआई पर लगाया अपशब्द इस्तेमाल करने का आरोप

https://domainedelafeedulys.com/34464-gay-mec.com-73208/ जहां छापेमारी की गई वहां कई से पूछताछ भी की गई। राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव ही लालू परिवार से मौजूद थे। पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने आरोप लगाया कि सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के साथ गलत शब्दों का प्रयोग किया। यह जानकारी जैसे ही बाहर आई कि कार्यकर्ता उग्र हो उठे। राबड़ी देवी के आवास के फाटक को पीट-पीट कर कहने लगे सीबीआई बाहर आओ।

https://domainedescoqueries.fr/52761-les-meilleurs-sites-de-rencontre-avis-88298/ जानकारी है की राबड़ी देवी के आवास से सीबीआई कम्प्यूटर ले गई है। उसके हार्ड डिस्क की जांच की जाएगी। कई जरुरी कागजात भी ले गई।

Leave a Comment