जाप सुप्रीमो पप्पू यादव का भी समर्थन, छात्र जनशक्ति परिषद् के अध्यक्ष तेजप्रताप यादव भी उतरेंगे बंद में

पटना.

रेलवे परीक्षार्थियों के समर्थन में छात्र संगठनों ने 28 जनवरी को बिहार बंद का ऐलान किया है। इस आंदोलन को महागठबंधन की तमाम पार्टियों ने भी अपना समर्थन देने घोषणा की है। इसको लेकर पार्टी कार्यालय में RJD सहित कांग्रेस, माले, CPI और CPM पार्टियों की बैठक की हुई। बैठक के बाद महागठबंधन के नेताओं ने साथ मिलकर राजद कार्यालय में ही प्रेस कांफ्रेस किया।

सरकार लाठी चलाएगी तो हम सड़क पर तैयार रहेंगेः राजद
राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव से ज्यादा महत्वपूर्ण छात्रों-युवाओं का भविष्य है। सरकार रेल की बोगियों को तो देश की संपत्ति कहती है लेकिन पर युवाओं को नहीं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी दल बंद का पूर्ण समर्थन करते हैं। कहा कि अगर बंद के दौरान कोई घटना या दुर्घटना होगी तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। पार्टी के कई बड़े नेता भी सड़क पर उतरेंगे। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अभी पटना में नहीं हैं वे शादी के बाद हनीमून पर विदेश गए हुए हैं।

 

आंदोलन से निकले नेता आंदोलन को कुचल रहे- कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड युवाओं को डरा रहा है कि आंदोलन करने वाले युवा आगे से रेलवे की नौकरी नहीं कर पाएंगे। पहले की सरकारों ने ऐसा ही नियम-कानून बनाया होता तो लालू प्रसाद जैसे नेता CM नहीं बन पाते। चंद्रशेखर देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। नीतीश कुमार भी छात्र राजनीति की ही उपज हैं

केन्द्र और राज्य दोनों सरकारें युवाओं को ठग रही हैं- माले

माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड के रिजल्ट में वास्तविक संख्या 7 लाख होनी चाहिए थी, लेकिन 2 लाख 76 हजार ही रह गई। 4 लाख 24 हजार परीक्षार्थी सेकेंड एग्जाम से वंचित हो गए हैं। केन्द्र सरकार और राज्य सरकार दोनों युवाओं को रोजगार देने का वादा कर ठग रही है।

 

निजीकरण करने में लगी है सरकार, इसका विरोध होगा- सीपीएम
सीपीआई नेता राम नरेश पांडेय ने कहा कि शांति पूर्ण तरीके से बिहार बंद हो। हमारी पार्टी बंद को समर्थन देती है। सीपीएम के अवधेश कुमार ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार सार्वजनिक संपत्तियों को बेचने में लगी है। सरकार रेलवे का निजीकरण करने में लगी है। दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा करके उसे पूरा नहीं कर रही है। नीतीश कुमार ने 19 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, वह भी पूरी नहीं हुई। इसलिए युवाओं का गुस्सा जायज है। बहुत कठिन हालात में बिहार के युवा तैयारी करते हैं।

 

छात्र जनशक्ति परिषद का भी समर्थन

इधर, छात्र जनशक्ति परिषद बिहार के अध्यक्ष प्रशांत प्रताप यादव ने बताया कि रेलवे परीक्षार्थियों के आंदोलन को उनका पूरा समर्थन मिलेगा। प्रशांत ने छात्र जनशक्ति परिषद से अपील करते हुए अपने-अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा संख्या कार्यकर्ताओं से जुटने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि इस बंद में तेज प्रताप यादव भी शामिल होंगे।

 

पप्पू यादव समर्थन में

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बंद का समर्थन करते हुए कहा है कि सभी छात्रों-शिक्षकों पर से मुकदमा हटाया जाए और जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उन्हें छोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि उनके संगठन के युवा बंद के समर्थन में उतरेंगे।

 

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed