lalan singh
  • जदयू ने यूपी में अब तक 26 विधान सभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की है

संवादताता. पटना.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि भाजपा के साथ हमारे केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की बातचीत हो रही थी, अंतिम समय में यह बताया गया कि, उत्तर प्रदेश में बीजेपी से गठबंधन नहीं होगा। इसके बाद हम लोगों ने सूची की घोषणा कर दी है। अभी और लिस्ट जारी की जाएगी। शुक्रवार को दिल्ली से पटना लौटने के बाद ये बातें ललन सिंह ने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से कहीं।

उन्होंने कहा कि जदयू ने उत्तर प्रदेश में 26 विधानसभा की सीटों की घोषणा की है और अगले विधानसभा और उम्मीदवारों की सूची वहां के प्रदेश अध्यक्ष घोषित करेंगे। ललन सिंह से जब पूछा गया कि बिहार  में विधान परिषद का चुनाव होना है और उसमें एनडीए गठबंधन के बीच मनमुटाव दिख रहा है तो उन्होंने कहा कि इस मामले पर यहां के नेता ही बयान दे सकते हैं, हम यहां के सरकार में नहीं है।

ललन सिंह ने कहा कि भाजपा से आरसीपी सिंह बात कर रहे थे। भाजपा ने सहमति भी दी थी। उसी आधार पर हमने सब तय किया था, लेकिन जब सहमति नहीं बनी तो हमलोगों ने सूची जारी कर दी। इससे पहले भी हमने भाजपा से अलग होकर अरूणाचल प्रदेश, नागालैंड सहित कई राज्यों में चुनाव लड़ा है और जीता भी हैं। यूपी में भी हम भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। जब हमारा यूपी में गठबंधन हुआ ही नहीं तो फिर इसमें मनमुटाव की बात कहां से आ जाती है।  कहा कि  यूपी में बाकी उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए हमने प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल को अधिकृत कर दिया है।

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत से जुड़े सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। जहरीली शराब से जहां भी मौत हो रही है वहां कानून अपना काम कर रहा है। जो दोषी है उन पर कठोर कार्रवाई होगी। उनसे जब यह सवाल किया गया कि क्या बिहार में शराबबंदी कानून पर समीक्षा होगी तो उन्होंने कहा कि समीक्षा करना सरकार का काम है मेरा नहीं। कहा कि कोई घटना हुई है तो उसकी जांच होगी।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed