•  वीईपी पार्टी क गुस्सा भड़का. वीआईपी के लिए सीटों की घोषणा नहीं करना  महंगा पड़ा, मुकेश सहनी बीच प्रेस कांफ्रेस  से ही उठ कर चले गए, समर्थकों ने तेजस्वी के खिलाफ नारेबाजी की. कहा पीठ में छूरा भोंका गया 
  • आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव लड़ेगी
  • कांग्रेस विधान सभा की 70 सीटों के साथ बाल्मीकि नगर लोक सभा का उपचुनाव भी लड़ेगी

संवाददाता.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने सीट बंटवारे की घोषणा कर दी। शनिवार को महागठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दलों को आवंटित सीटों के बारे में औपचारिक घोषणा हुई। आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा कि सीपीएम 4, सीपीआई 6, भाकपा माले 19, कांग्रेस को 70, आरजेडी 144 सीट पर चुनाव लड़ेगी। काग्रेस को 70 विधान सभा की सीटों के साथ बाल्मीकि नगर की लोकसभा की सीट भी दी गई है। इस पर उपचुनाव होना है। वीआईपी पार्टी और झामुमो को कितनी सीटें दी जाएंगी इसकी घोषणा दो दिनों में की जाएगी। वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी बीच प्रेस कांफ्रेंस से ही उठ कर चले गए। उनके समर्थकों ने तेजस्वी यादव के खिलाफ नारेबाजी की और कहा पीठ में छूरा भोंका गया है।

पटना स्थित होटल मौर्या में महागठबंधन के प्रेस कांफ्रेस में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की जनता हमें मौका देती है तो हम बिहारियों के मान-सम्मान की रक्षा करेंगे। लाचार, गरीब, मलजूमों पर अब अत्याचार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने जनादेश का अपमान किया। अपने लाभ के लिए सांप्रदायिक ताकतों से समझौता किया। तेजस्वी ने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं और मेरा डीएनए भी शुद्ध है। कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार आते ही 10 लाख नौकरियां देंगे। तेजस्वी ने कहा कि पहले कैबिनेट में नौकरियों पर फैसला होगा और सरकारी नौकरी का फार्म भरने पर कोई पैसा नहीं भी नहीं लिया जाएगा।

प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री के रूप में अच्छा काम किया था। हमारे आंतरिक मतभेद के बावजूद लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले हम सभी एक साथ आएं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को सोशलिस्ट नेता के रूप में सम्मान मिला और अब नीतीश को एक लाचार नेता के रूप में प्रदेश के लोग देख रहे है। बिहार में सबसे ज्यादा बेरोजगारी और गरीबी है। कहा कि महागठबंधन के बड़े दल के रूप में आरजेडी नेतृत्व करेगी और तेजस्वी यादव गठबंधन का नेतृत्व करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed