संवाददाता.

इसकी चर्चा पहले से थी और वही हुआ भी। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले लिया है। गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस लेने के बाद एसके सिंघल को बिहार के डीजीपी का प्रभार दे दिया गया है। बिहार सरकार के गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी है.

1987 बैच के आईपीएस अफसर गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल पांच महीने बाद समाप्त होने वाला है। 31 जनवरी 2019 को वे बिहार के डीजीपी बनाए गए थे। बिहार के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला है।

जानकारी के अनुसार वे शाहपुर विस क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उनके एनडीए प्रत्याशी के रुप में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है। डीजीपी के वीआरएस लेने के बाद एसके सिंघल को बिहार के डीजीपी का प्रभार दिया गया है। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

अधिसूचना सरकार के वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद उस आदेश को आनन-फानन में हटा लिया गया है। आखिर आदेश को हटाया क्यों गया, इसे बताने के लिए कोई तैयार नहीं है। गृह विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी किये जाने के बाद अब यह एक नया मोड़ है कि सरकार ने डीजीपी वीआरएस संबंधी आदेश को हटा लिया है। गृह विभाग के आधिकारिक वेबसाइट से गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस संबंधी अधिसूचना और डीजीपी के रूप में एसके सिंघल को प्रभार दिये जाने संबंधी आदेश को हटा लिया गया है। गृह विभाग की वेबसाइट पर बाकि सारे आदेश खुल रहे हैं लेकिन इन्हीं दो ऑर्डर को खोलने पर एरर बता रहा है। गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस संबधी आदेश गृह विभाग ने लेटर नंबर 6154 से जारी किया है और डीजीपी का प्रभार संबंधी अधिसूचना लेटर नंबर 6163 से जारी की गई। लेकिन अब इस दोनों आर्डर को गृह विभाग ने ब्लॉक कर दिया है। इसके पीछे की वजह क्या है यह नहीं बताया जा रहा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed