संवाददाता.

एलेजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज अपने नई दिल्ली स्थित सरकारी आवास 12 जनपथ पर एक जरूरी बैठक की जिसमें पार्टी के सभी सांसद व पूर्व सांसद मौजूद रहे। बैठक के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से बीती देर रात हुई अपनी मुलाक़ात और साथ में प्रधानमंत्री को भेजे पत्र के बारे में जानकारी दी। बिहार चुनाव के संदर्भ में पार्टी के सभी सांसद व पूर्व सांसदो ने बारी-बारी से अपनी राय रखी। बैठक में सांसदों ने बिहार के अधिकारीवाद पर चिंता जताई और इससे लड़ने के लिए योजना बनाई। सभी सांसदों ने कालिदास कहने पर जेडीयू सांसद ललन सिंह के बयान पर घोर आपत्ति जताई और निंदा प्रस्ताव पास किया। साथ ही के॰सी॰ त्यागी के उस बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि जेडीयू का एलजेपी से कोई गठबंधन नहीं है का स्वागत किया।

बैठक में बिहार सरकार द्वारा अनुसूचित जाति और जनजाति को पूर्व में किए गए तीन डिसमिल ज़मीन देने के वादे को पूरा करवाने पर भी मांग हुई ताकि मौजूदा सरकार पर विश्वास बन सके। सभी सांसदों ने यह भी प्रस्ताव बैठक में रखा कि पार्टी को इस बार के चुनाव में कई पत्रकारों को भी टिकट देना चाहिए जिसको सर्वसम्मति से पास किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार संसदीय बोर्ड में हुई सभी महत्वपूर्ण बातों को अपने सभी सांसदों को बताया व बिहार संसदीय बोर्ड से पार्टी ने 143 विधान सभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची बना कर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड दे को देनी की बात कही है। सभी सांसदों ने पार्टी के गठबंधन पर फ़ैसले के लिए और आगे के सभी फ़ैसलो के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जी को एकमत से अधिकृत किया है। पार्टी ने यह फ़ैसला लिया की जल्द बिहार 1st बिहारी1st विज़न डॉक्यूमेंट की बैठक होगी और उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें आख़िरी फ़ैसला लिया जाएगा। बैठक के अंत में सभी सांसदो ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed