संवाददाता.

पूर्व मंत्री श्याम रजक ने जेडीयू को छोड़ कर आरजेडी की लालटेन फिर से पकड़ ली। आज तेजस्वी यादव ने राबड़ी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में श्याम रजक को पार्टी में शामिल किया। 11 साल बाद श्याम रजक की घर वापसी हो रही थी। श्याम रजक की वापसी पर तेजस्वी यादव ने कहा श्याम रजक जी का पार्टी में हम लोग स्वागत करते हैं, अभिनंदन करते हैं। श्याम रजक जी अपने असली घर में आए हैं इसकी हमें खुशी है।

कहा कि जिस प्रकार से बिहार की सरकार चल रही है उससे यह साफ हो गया है कि जनप्रतिनिधयों का महत्व खत्म ही गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं। चाहे जॉर्ज जी हों, दिग्विजय सिंह जी हों, जीतन राम मांझी जी हों, सबको नीतीश कुमार ने ठगा है। कहा कि श्याम रजक ने अपनी मर्जी से ज्वाइन किया है राजद। सीएए, 370 या फिर ट्रिपल तलाक का मामला हो,SC/ST के आरक्षण को समाप्त किया गया हो लेकिन नीतीश कुमार चुप हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्याम रजक ने नीतीश सरकार और नौकरशाही को खूब निशाने पर लिया। कहा कि अपने पुराने घर में आकर मैं भावुक हो रहा हूं। सामाजिक न्याय की लड़ाई से हमने कभी समझौता नहीं किया। हमारे नेता लालू प्रसाद ने हमेशा यही कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ना है। श्याम रजक ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश सरकार में अब दलितों पर होनेवाले अपराध पर कार्रवाई नहीं होती है। दलितों के लिए बजट जरूर लाख करोड़ में बनता है, लेकिन खर्च महज 11 प्रतिशत होता है। मंत्री पद मेरे लिए मायने नहीं रखता। जब मुझे उद्योग विभाग सौंपा गया तो उसका खास्ता हाल था। मैंने कई काम किए। खुद को जदयू से निकाले जाने पर श्याम रजक ने कहा कि जेडीयू का संविधान मेरे पास है। जो अपने संविधान की रक्षा नहीं कर पाए वह राज्य की रक्षा कैसे करेंगे। हमसब मिलकर अब तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed