संवाददाता

एनडीए की दो सहयोगी पार्टियों के बीच जंग जारी है। कोरोना टेस्ट पर चिराग पासवान की तरफ से सवाल उठाए जाने के बाद जेडीयू ने चिराग पासवान पर जेडीयू के वरिष्ठ नेता और सांसद ललन सिंह ने चिराग को कालिदास की संज्ञा दे दी है। एलजेपी इस पर कहां चुप बैठने वाली थी। एलजेपी प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा है कि जेडीयू सांसद ललन सिंह खुद सूरदास हैं। अशरफ अंसारी ने कहा है कि ललन सिंह को कुछ भी ठीक से दिखाई नहीं देता और यही वजह है कि वह मुंह में बवासीर के रोग से परेशान हैं। सांसद ललन सिंह ने कहा कि चिराग पासवान कालिदास हैं,जिस डाल पर बैठते है उसी को काटते है। उन्होंने कहा कि चिराग का कहीं पर निगाहे और कही पर निशाना है। ललन सिंह ने कहा कि चिराग पासवान विपक्ष की भूमिका निभा रहे। निंदक जितना नजदीक रहे उतना अच्छा है। जेडीयू सांसद ने कहा कि बिहार में आज 83 हजार टेस्ट हो रहे, तीन दिन में जांच की संख्या बढ़कर एक लाख तक पहुंच जाएगी। नीतीश कुमार काम करने में विश्वास रखते है।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की थी, जिसमें बिहार सहित कुछ राज्ंोंच में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने पर बल दिया था। उन्होंमने कहा था कि जिन राज्यों में जांच दर कम है और जहां पॉजिटिविटी रेट अधिक है, वहां कोरोना जांच बढ़ाने की जरूरत है। खासतौर पर बिहार, गुजरात, उत्त,र प्रदेश पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में जांच बढ़ानी होगी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी की सलाह पर लोजपा ने कहा है कि हम तो पहले से ही यह मांग करते रहे हैं कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जाए। लोजपा ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि पूर्व से ही यह मांग लोक जनशक्ति पार्टी करती आयी है कि बिहार में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की आवश्यकता है। अब प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप कर सुझाव देने के बाद आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि बिहार सरकार टेस्टिंग बढ़ाएगी, ताकि बिहार को कोरोना से सुरक्षित किया जा सके। लोजपा के इस ट्वीट को चिराग पासवान ने रिट्वीट किया है।

लोजपा और जेडीयू के बीच शीत युद्ध पर बीजेपी की ओर से कोई बयान नहीं आने पर राजनीतिक हलके में चर्चा जोर है कि लोजपा, बीजेपी के इशारे पर नीतीश कुमार या जेडीयू के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। एक दिन पहले रामविलास पासवान ने कोरोना काल में चुनाव कराने पर भी सवाल खड़ा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed