संवाददाता.
प्रदीप सिंह ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 में टॉप किया है। प्रदीप सिंह बिहार के गोपालगंज के मूल निवासी हैं। प्रदीप सिंह पिछले साल यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 93 वें स्थान पर थे। 1991 से पिता के साथ इंदौर में रहते हैं। दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं।
भागलपुर के सर्वश्रेष्ठ अनुपम
भागलपुर के सर्वश्रेष्ठ अनुपम यूपीएससी में 19 वें स्थान पर रहे हैं। वे दिल्ली आईटीटी से केमिकल इंजीनियर हैं। उन्होंने दूसरे प्रयास में सफलता पायी। अनुपम ने बताया कि पहली बार वे बिना किसी तैयारी के थे। इस बार वे सफल होने के लिए आश्वस्त थे। उन्होंने सेंट जोसेफ स्कूल से 2012 में दसवीं की परीक्षा पास की। उनके पिता विनीत कुमार अमर एक बिजनेस मैन हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से भी पढ़ाई की है। सिविल सेवा में प्रवेश लेना चाहते थे लेकिन परीक्षा में सफल नहीं हो सके। वह अपने बेटे की सफलता से बहुत खुश हैं। अनुपम की मां भी एमएससी पास हैं। अनुपम के मामा एक आयकर आयुक्त हैं जो पीरपैंती में रहते हैं। अनुपम का घर भागलपुर के खलीफाबाग चौक के निकट है।
समस्तीपुर के सत्यम
समस्तीपुर के सत्यम को यूपीएससी परीक्षा में 169 रैंक प्राप्त हुआ है। उनके पिता विजय चौधरी हैं। उन्होंने भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा है।
बक्सर के अंशुमान राज
बक्सर जिले के नावानगर के अंशुमान राज को यूपीएससी में 107 वीं रैंक मिली है। इन्होंने नवोदय विद्यालय बक्सर से ही इंटरमीडिएट की पढ़ाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed