संवााददाता.
बिहार में अब तक कोरोना से 179 लोगों की मौत हो चुकी है। तीन डॉक्टर की भी मौत कोरोन से हो चुकी है। बीती रात एक और डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बिहार स्वास्थ्य सेवा से रिटायर्ड और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सक कल्याण कुमार की मौत हो गई। वे भोजपुर के शाहपुर में प्राईवेट प्रैक्टिस करते थे। बिहार आईएमए के वरीय उपाध्यक्ष अजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है।
पीएमसीएच के ईएनटी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एनके सिंह की बीते मंगलवार की सुबह कोरोना से मौत हो गई थी। वे एम्स में सात दिनों से भर्ती थे। 6 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एक दिन पीएमसीएच में ही भर्ती रहे थे। ड्यूटी के दौरान वे कहां से और किससे संक्रमित हुए इसकी जानकारी नहीं हुई।
पटना एम्स में बीते सोमवार को गया के डॉक्टर की मौत हो गई थी। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि गया निवासी डॉक्टर डॉ. अश्विनी कुमार (59) वहां के कोतवाली थाने के रामानंदपुर के रहने वाले थे। गया में निजी प्रैक्टिस करते थे। बीमार पड़ने पर दो जुलाई को पटना एम्स में भर्ती थे, उनकी स्थिति काफी गंभीर थी।

पिछले 24 घंटे की बात करें तो बिहार में कोरोना के 1412 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही बिहार में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 26379 हो गई है। बिहार में कोरोना की रिकवरी रेट अभी 62.91 फीसदी बताई जा रही है, जबकि इस बीमारी से अभी तक बिहार में 179 लोगों की मौत हो चुकी हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो मरीजों की मौत हुई है, जबकि 24 घंटे के दौरान कोरोना के 826 मरीज ठीक भी हुए हैं। बिहार में अब तक कोरोना के 16 हजार 597 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि पॉजिटिव केस का आंकड़ा 10 हजार के पार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed