संवाददाता.
DRI ने पटना के मीठापुर बस स्टैंड से दो तस्करों के पास से लगभग दो करोड़ रुपए के सोने के बिस्कुट जब्त किया है। दबोचे गए दोनों तस्करों से मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर स्थित कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। दोनों गुवाहाटी के हैं। गोल्ड बिस्कुट की खेप गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी। तस्करों से सोने के कुल 24 बिस्कुट मिले हैं जो म्यांमार के बताए गए हैं।
DRI अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पटना के मीठापुर बस स्टैंड में दो युवकों को पकड़ा गया। इनकी तलाशी ली गई। इस दौरान इनके सामान और तस्करों के अंडरगार्मेंट से 24 गोल्ड बिस्कुट जब्त हुए। पटना कस्टम की टीम की मदद से दोनों को गिरफ्तार किया जा सका है। जब दोनों की गहन तलाशी ली गई तो पता चला कि तस्करों ने अपने अंडर गारमेंट के अंदर सोने के बिस्किट छिपा रखे थे। इसके अलावा उनके पास एक बाइक था उस बाइक के हैंडल में भी सोने के बिस्किट रखे गए थे। DRI के अफसरों ने बताया है कि बरामद सोने की कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है।
बताया जाता है कि तस्करों को खेप भेजने वाले माफिया ने मोटी रकम पर सौदा किया था। 25 फीसदी राशि अग्रिम के तौर पर दी थी। दिल्ली पहुंचाने के बाद वहां का सरगना बाकी रुपये देता। DRI के अफसर तस्करों के मोबाइल को खंगाल रहे हैं।

फाइल फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed