संवाददाता,
राजस्थान की राजनीति में जारी घमासान के बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है। यह जानकारी वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दी।
गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने के बाद पार्टी ने उन पर यह कार्रवाई की। रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि सचिन पायलट के अलावा पार्टी ने विश्वेंद्र सिंह को पयर्टन मंत्री और रमेश मीणा को खाद्य आपूर्ति मंत्री के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उन्होंने बताया कि पायलट को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है और उनकी जगह राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा नये प्रदेशाध्यक्ष होंगे।
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के षडयंत्र में शामिल होकर सचिन पायलट और उनके कुछ करीबी मंत्री राजस्थान के लोगों द्वारा चुनी गयी सरकार को गिराने में लगे हैं, जो किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि पायलट ने जो कुछ भी किया वह अस्वीकार्य है और कोई भी पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।
रणदीप सुरजेवाला ने इस मौके पर सचिन पायलट को खूब कोसा और कहा कि पिछले 72 घंटे में उन्हें सोनिया गांधी सहित राहुल और प्रियंका गांधी ने भी मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। हमने उनसे कहा कि वापस आइए जो कुछ भी मतभेद हैं उन्हें दूर किया जाएगा, पर वे भाजपा के षडयंत्र का शिकार होकर भटक गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed