बिहार कैबिनेट का बड़ा फैसलाः सरकारी कर्मी की कोरोना से मौत पर आश्रित को सरकारी नौकरी

gorey gay dating Managua बिहार में कोरोना की स्थिति संभालने को लेकर सर्वदलीय बैठक सहित तीन बैठकों के बाद शुक्रवार को नीतीश कुमार ने कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। बैठक में कुल 11 एजेंडे पास हुए। सबसे प्रमुख सरकारी कर्मचारियों को लेकर है। कोरोना संक्रमित सरकारीकर्मियों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन देने का फैसला लिया गया है।  बिहार सरकार उनके परिजनों को विशेष पारिवारिक पेंशन देगी। बिहार सरकार ने यह भी फैसला किया है कि कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मियों की मौत पर उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इससे पहले बिहार में सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों को विशेष पारिवारिक पेंशन मिलता था। लेकिन अब नीतीश सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी सरकारी कर्मियों को यह लाभ मिलेगा।

partnersuche alternativ gesund बिहार सरकार ने कोरोना टीका को को लेकर 4165 करोड़ रुपया होगा खर्च करने का फैसला लिया है। अब18 साल से अधिक उम्र वाले युवाओं को भी लगेगा फ्री में टीका लगेगा। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाया जाएगा, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में खर्च करना पड़ेगा। उद्योग विभाग ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले उद्यमी को सब्सिडी देगा। इसके लिए ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन नीति 2001 को स्वीकृति दी गई है।

कैबिनेट ने अन्य बड़े फैसले भी लिए हैं-

 

  • http://athenaplus.de/13-cat/casino_8.html सरकार कॉन्ट्रैक्ट पर  एक हजार डॉक्टरों की बहाली करेगी।
  • gay matchmaking service te aroha राज्य के  9 बड़े हॉस्पिटल में लिक्यूड ऑक्सीजन से मरीजों को ऑक्सीजन दिया जाएगा।
  • http://sunnyland.vn/12-cat/dating_25.html 9 चिकित्सा महाविद्यालय व हॉस्पिटल के साथ ही IGIMS में  ऑक्सीजन प्लांट लगाएगी।

 

Leave a Comment