संवाददाता.
सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। रिया चक्रवर्ती और उनके परिजन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए SIT गठित की गयी है। जिन छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसमें रिया चक्रवर्ती व उनके परिजन, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, कोविल चक्रवर्ती, सैमियल, श्रुति और अन्य शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। ये दोनों गुजरात कैडर के सीनियर आईपीएस अफसर हैं।
इस सिलसिले में सीबीआई ने बिहार पुलिस से संपर्क किया है। फिर से बता दें कि मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटके हुए मिले थे। इस मामले में मुंबई पुलिस के शिथिल रवैये की वजह से पटना में रह रहे सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर की थी। पटना में जो प्राथमिकी दर्ज की गई थी वह कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी। बिहार सरकार की अनुशंसा पर सुशांत मामले की जांच केन्द्र सरकार ने सीबीआई को सौंपा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed