पटना.
बिहार में कोरोना संक्रमण की चपेट में कई सरकारी अधिकारी आ चुके हैं। सचिवालय में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है। बिहार सचिवालय सेवा संघ ने बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुरक्षात्मक उपाय किए जाने का अनुरोध किया है।
बिहार सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव को लिखे अपने लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन किसी न किसी विभाग के कर्मचारी पदाधिकारियों के संक्रमित होने की सूचना प्राप्त हो रही है। अब तक पटेल भवन, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग, लघु जल संसाधन विभाग और जल संसाधन विभाग के कर्मचारी- पदाधिकारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इस वजह से सचिवालय एवं संलग्न कार्यालय के कर्मचारियों पदाधिकारियों में भय का वातावरण है।
बिहार सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव से अनुरोध किया है कि पूर्व की भांति 33% कर्मचारियों-पदाधिकारियों की उपस्थिति के आधार पर कार्यप्रणाली की व्यवस्था संक्रमण काल तक हो, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन संभव हो सके। सचिवालय एवं अन्य कार्यालय के सभी भवनों को नियमित तौर पर सेनेटाइज करने की व्यवस्था हो. सचिवालय एवं अन्य कार्यालय के सभी भवनों के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो। सचिवालय के अंदर शौचालयों की लगातार साफ सफाई का प्रबंध हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed