पटना.
कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्रसंघ अध्येक्ष सह विकासशील छात्र मोर्चा के छात्र नेता ने राज्यर और केंद्र सरकार से उन तमाम लोगों के लिए बेरोजगारी भत्ता की मांग की है, जो पिछले चार महीने में बेरोजगार हुए हैं। उनके पास आय का कोई साधन नहीं हैं। पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंचने कहा कि निजी क्षेत्र में प्राइवेट कोचिंग के शिक्षक, प्राइवेट संस्थाीनों में काम करने वाले लोग व अन्यह क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों पर सरकार ध्यांन दे और उन्हेंध तत्का्ल भत्ता दे। इसके लिए विकासशील छात्र मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी सरकार को 2 जुलाई तक का अल्टींमेटम देती है। अगर सरकार ने 2 जुलाई तक बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया तो हम लोग सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।
विकास ने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्री य अध्येक्ष श्री मुकेस सहनी के आदेशानुसार, हम पटना ही नहीं पूरे बिहार के कामगारों के लिए बेरोजगारी भत्ते की मांग करते हैं। उन्हों्ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री आत्म निर्भर होने की बात करते हैं और दूसरी ओर लॉकडाउन के वक्तत में लोगों को चार महीने से वेतन नहीं मिल रहे। ऐसे लोगों के सामने भूखमरी की स्थिति हो गई। हम ऐसे लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं।
विकास बॉक्सर ने कहा कि आज हालत ऐसी स्थिति में है की शिक्षण संस्थानों में काम करने वाले गरीब मजदूरों और कोचिंग संस्थान चला के अपना जीवन यापन करने वाले लोग भूखे पेट सो रहे हैं। इसलिए सरकार से आग्रह करता हूं कि वह अपनी राजनीति इस समय बंद करके इस समस्या का समाधान निकालें। जिस प्रकार मंदिर, मस्जिद एवं गुरुद्वारों को सोशाल डिस्टेंस मेंटेन का ख्याल रख कर खोलने का आदेश दिया गया है, उसी प्रकार छोटे कोचिंग और शिक्षण संस्थान को भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल रख कर खोलने का आदेश दिया जाए जिससे कि उन लोगों का भी परिवार चल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed