पटना

बिहार में बीजेपी ने विधान परिषद की दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने इस बार कृष्ण कुमार सिंह और राधामोहन शर्मा को किनारे कर दिया है। इन दोनों नेताओं को इस बार विधान परिषद में जाने का अवसर नहीं दिया गया। पार्टी के इस निर्णय से पूर्व विधान पार्षध कृष्ण कुमार सिंह नाराज हो गए हैं।

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार सिंह पार्टी पार्टी में शुरुआती दिनों से ही एक्टिव रहे हैं। 2014 में इन्हें विधानपरिषद भेजा गया था। लेकिन इस बार वे परिषद् भी नहीं भेजे जा रहे हैं। बेलागंज विधान सभा क्षेत्र से पार्टी ने इन्हें उम्मीदवार बनाया था लेकिन जातीय समीकरण के अभाव में कृष्ण कुमार सिंह हारते रहे।

बताया जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व ने इन्हें आश्वासन दिया था कि एक बार और मौका दिया जाएगा। लेकिन इन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया और उस सीट से सम्राट चौधरी के नाम का ऐलान कर दिया गया।

इससे नाराज होकर कृष्ण कुमार सिंह ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इसकी सूचना उन्होंने प्रदेश नेतृत्व के अलावे राष्ट्रीय नेतृत्व को दे दी है। वे प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और विधान सभा प्रभारी के पद पर थे।

संजय मयूख वर्षों से पार्टी के प्रवक्ता रहे हैं और सम्राट चौधरी बिहार में मंत्री रह चुके हैं। सम्राट चौधरी अपनी जाति के वोट बैंक पर भी पकड़ रखते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *