संवाददाता
सोमवार 22 जून को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी पहला कोरोना अपडेट में 143 नए संक्रमित मामले सामने आए। इसके के साथ बिहार में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7808 पर पहुंच गई है। जिन जिलों में संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं उसमें औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, बक्सर, दरभंगा, जमुई, किशनगंज, मधुबनी शामिल हैं। वहीं राजधानी पटना पर गौर करें तो पटना में दानापुर, पटना शहर, कंकड़बाग, दरियापुर जैसे नए इलाकों में कोरोना ने दस्तक दे दी है। पटना में एक साथ 16 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है। इस लिहाज से पटना की स्थिति गंभीर होती जा रही है।
आज फिर से पटना के कंकड़बाग इलाके में कोरोना पॉजिटिव मामला मिला है। इसके साथ ही पटना के दरियापुर में भी कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है। कंकड़बाग इलाके में पीएमसीएच के एक सीनियर डॉक्टर को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है, जबकि कंकड़बाग के डिफेंस कॉलोनी में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। केवल अकेले पटना में 50से ज्यादा केस ऐसे मिले हैं जिनका कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिल सका है।
कोरोना को लेकर हुई बैठक में राज्य के सीनियर डॉक्टरों ने जुलाई के मध्य में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण की आशंका जताई है। कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि रोज सैकड़ों मरीज बिना ट्रेवल हिस्ट्री और बिना लक्षण वाले मिल रहे हैं। बताया जाता है कि सिविल सर्जन के रेंडम सैंपल में ये पॉजिटिव मिल रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में राज्य भर में ऐसे 800 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed