मैट्रिक सोशल साइंस पहली पाली की परीक्षा रद्द , तेजस्वी ने विधान सभा में उठाया था सवाल

http://hellard.ca/10-cat/casino_6.html पटना.

http://lardesopas.com/54127-ivermectin-south-africa-cost-91671/ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने  शुक्रवार को हुई प्रथम पाली की परीक्षा रद्द कर दी है। सामाजिक विज्ञान की रद्द परीक्षा में  परीक्षार्थियों की संख्या 8,46,504 है। इस मामले में पुलििस एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि जो भी सरकारी या निजी व्यक्ति इस कार्य में सम्मिलित पाए जाएंगे उन सभी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर नियमानुसार गिरफ्तारी की जाए।

priligy jak długo stosować बिहार बोर्ड की ओर से कहा गया है कि – दिनांक 19-02-2021 को सामाजिक विज्ञान विषय की प्रथम पाली की परीक्षा के क्रम में एक प्रश्न पत्र जिसका क्रमांक 111-0470581 था के परीक्षा अवधि शुरू होने के पूर्व किसी अन्य व्यक्ति के वाट्सएप पर भेजे जाने की सूचना प्राप्त हुई। इस मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा द्वारा मामले की जांच करायी गई।

यह प्रश्न पत्र जिसका क्रमांक 111-0470581 था को जमुई जिले के स्टेट बैंंक ऑफ इंडिया झाझा ब्रांच में रखा गया था। सुबह परीक्षा शुरू होने के पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया झाझा से इस प्रश्न पत्र को निकाले जाने और इसका फोटो खींच कर वाट्स एप पर भेजे जाने की संभावना मालूम हुई है।

इस मामले में बैंक में तैनात संविदा कर्मी विकास कुमार से पूछताछ की जा रही है। बैंक के दो अन्य कर्मियों की लापरवाही भी दिख रही है।बिहार बोर्ड ने इस परीक्षा को रद्द करने के बाद 8 मार्च को परीक्षा लेना तय किया है।

ivermectin drug interactions in humans over नेता प्रतिपक्ष ने विधान सभा में उठाया था सवाल

शुक्रवार को बिहार विधान मंडल के बजट सत्र की शुरुआत हुई। पहले ही दिन पेपर लीक होने के आरोप से माहौल गरमा गया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधान परिषद में कहा कि मैट्रिक की परीक्षा चल रही है और सोशल साइंस का पेपर लीक हो चुका है।  उन्होंने कह कि अब समझ में नहीं आता कि बिहार की कौन की परीक्षा में पेपर लीक नहीं होता। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरोप की जांच कराने को कहा था।

रात लगभग 10 बजे बिहार बोर्ड ने इसे स्वीकारा कि बिहार की बोर्ड की सोशल साइस की परीक्षा का पेपर लीक हुआ है।

 

Leave a Comment