• बिहार कैबिनेट की बैठक में फैसला, कुल 49 एजेंडे पर लगी मुहर

संवाददाता.

बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 49 एजेंडे पर मुहर लगी। कोरोना महामारी को लेकर एम बीबीएएस और पीजी की पढ़ाई कर रहे मेडिकल छात्रों को भी मिलेगा एक महीने का अतिरिक्त वेतन। एक महीने के बराबर की राशि देने पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी। बिहार कृषि निवेश प्रोत्साहन नीति 2020 की मंजूरी मिली है, कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देने के लिए नई प्रोत्साहन नीति को मंजूरी दी गई है। फसलों की उत्पादकता बढ़ाने से लेकर बाजार मुहैया कराने तक नई नीति में  प्रावधान किए गए हैं।

कैबिनेट ने गया की फल्गु नदी के बाएं तट पर विष्णुपद मंदिर के निकट सालों भर नदी में पानी को लेकर 226 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति और खर्च करने पर मुहर लगी है। कैबिनेट ने लकड़ी पर आधारित उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार काष्ठ आधारित उद्योग निवेश प्रोत्साहन नीति 2020 को स्वीकृति दी है।

मान्यता प्राप्त राजकीय अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों को सातवां वेतनमान देने तथा पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण पदाधिकारी सेवा भर्ती एवं सेवा शर्त नियमावली 2020 के गठन का भी फैसला लिया गया।

मान्यता प्राप्त राजकीय अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक शिक्षकेतर कर्मियों को सातवां वेतनमान देने का फैसला किया गया। इसका लाभ एक जनवरी 2006 या इसके बाद 2011 के पूर्व नियुक्त कर्मियों को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed